Type Here to Get Search Results !

UP Free Tablet Smartphone Yojana

0

Up Free Tablate Yojana 2022 | UP Free Tablet Smartphone yojana

 

UP Free Tablet Smartphone Yojana
UP Free Tablet Smartphone Yojana 

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार किया ऐलान अब दिसंबर 2021 के दूसरे सप्ताह से यानी 15 दिसंबर के बाद से छात्र और छात्राओँ को फ्री स्मार्ट फोन और फ्री टैबलेट देगी। उत्तर प्रदेश की सरकार ने अपना 103432 छात्रों का डाटा शक्ति पोर्टल पर अपलोड किया है, शक्ति पोर्टल के द्वारा ही सभी छात्रों को टैबलेट और स्मार्ट फोन दिये जाएगे। सरकार ने जल्द से जल्द छात्रों को फ्री smartphone tablet देने के वजह से पंजीकरण की छूट भी दे दी है, अब छात्रों को बिना पंजीकर के टैबलेट और स्मार्ट फोन दिया जाएगा। इस योजना का लाभ स्नातक, परास्नातक, एमटेक, बीटेक, आईटीआई, पॉलीटेक्निक, कौशलविकास, पैरा मेडिकल, चिकित्सा आदि के छात्रा छात्राओ को मिलेगा।

 

up smartphone tablet yojana 2022

 

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने 19 अगस्त 2021 को free tablet yojana का आरंभ किया इस योजना के द्वारा उत्तर प्रदेश के छात्र छात्राओँ को टैबलेट व स्मार्टफोन दिये जाएगे। इस free tablet yojana का लाभ उत्तर प्रदेश के लगभग 1 करोड़ छात्र छात्राओ को मिलेगा, तथा सरकार ने free tablet yojana का कुल बजट 3000 करोड़ रुपये रखा है। सरकार ने इस योजना के लिए ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन, एमटेक, बीटेक, आईटीआई, पॉलीटेक्निक, कौशलविकास, पैरा मेडिकल आदि के छात्रों को चुना है।

 

डीजीशक्ति पोर्टल पर UP Smartphone Tablet Yojana को किया गया लांच

 

UP Smartphone Tablet Yojana की देख रेख व प्रबंधन के लिए उत्तर प्रदेश की सरकार ने डीजीशक्ति पोर्टल लांच किया है जिसके द्वारा सभी विश्वविघालयों के छात्र छात्राओँ का डाटा इकट्ठा किया जाएगा इसके बाद ही UP Smartphone Tablet Yojana का लाभ छात्रों को मिल सकेगा। प्रथम Smartphone Tablet वितरण में लगभग 2.5 लाख टेब व 5 लाख स्मार्टफोन छात्र छात्राओं को दिये जाएगा, तथा डीजीशक्ति पोर्टल में सारा डाटा स्टोर करा जाऐगा। छात्रो को अब किसी भी तरह का पंजीकरण करने की आवश्यकता नही होगी उत्तर प्रदेश सरकार ने छात्रों को पंजीकरण की छूट दे दी है। विघालय वाले छात्रों को सारा डाटा देगे।

 

4700 करोड़ रुपये का टेंडर जारी

 

डीजीशक्ति पोर्टल में अब तक 27 लाख छात्र छात्राओँ का डाटा अपलोड हो चुका है. तथा बचे हुए छात्राओं का डाटा जल्द ही अपलोड हो जाएगा। छात्रों को UP Smartphone Tablet Yojana की सारी जानकारी विघालय वाले ईमेल तथा मोबाइल के जरिए देते रहेगा। उत्तर प्रदेश सरकार ने जेम पोर्टल पर 4700 करोड़ रुपये के स्मार्टफोन व टेबलेट उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा खरीदने के लिए टेंडर जारी किया है।

 

योजना

UP Free Tablet Smartphone Yojana | यूपी फ्री टेबलेट स्मार्टफोन योजना 2022

किसने आरंभ की

उत्तर प्रदेश के योगी आदित्यनाथ जी ने

लाभ

ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन, एमटेक, बीटेक, आईटीआई, पॉलीटेक्निक, कौशलविकास, पैरा मेडिकल आदि

कितने छात्रो को मिलेगा लाभ

1 करोड़

उदेद्श्य क्या है

शिक्षा के क्षेत्र मे विकाश लाना फ्री स्माटफोन व टैबलेट देना

वेबसाइट

अभी जारी नही करी गई

योजना का आरंभ

2021

सरकार बजट

3000 करोड़

किस राज्य को मिलेगा लाभ

उत्तर प्रदेश

आवेदन कैसे होगा

ऑनलाइन तथा ऑफलाइन

 Sharechat se Paise Kaise Kamaye

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad

Below Post Ad